सब्‍सक्राईब करें

क्या आप ईमेल पर नियमित कहानियां प्राप्त करना चाहेंगे?

नियमित अपडेट के लिए सब्‍सक्राईब करें।

सेवागाथा

संघ के स्वयंसेवकों द्वारा सेवा की प्रेरक कहानियां

About Us

हमारे बारे में

सेवागाथा के द्वारा हम लोगों को यह विश्वास देना चाहते हैं कि ये ऐसे सेवा-व्रतियों की कहानियाँ हैं, जिनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हुए आप भी मानवता की सच्ची सेवा कर सकेंगे|

हमारा उद्देश्य

नि:स्वार्थ सेवा द्वारा अभावग्रस्त लोगों की शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वावलंबन तथा सामाजिक आवश्यकताओं की पूर्ति कर, उन्हें राष्ट्रनिर्माण में समर्थ बनाने के जो प्रयास किए जा रहे हैं उसमें मिली सफलता की, कार्यकर्ताओं के समर्पण की, सच्ची कहानियां जनसामान्य तक पहुंचाना। इन जीवंत उदाहरणों से सामाजिक दायित्वबोध जगाना यह सेवागाथा का उद्देश्य है।

सेवा कार्यों की कहानियां पढ़ने, सुनने से भी मन में सेवा भाव जागृत होता है। सेवा कार्य और आपदा के समय किए गए सहायता कार्यों की जानकारी लोगों तक पहुंचे, वे इसे पढ़ें और वे इसमें अपना सहयोग देने के लिए आगे बढ़ें, इस हेतु से दिनांक 9 जुलाई 2017 को रा. स्व. संघ के तत्कालीन सर कार्यवाह श्री भैयाजी जोशी जी के द्वारा सेवागाथा इस वेबसाइट का लोकार्पण संपन्न हुआ।

/
/

समर्पित जीवन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में तो ऐसे समर्पित जीवनव्रतियों की बहुत लंबी शृंखला है जिन्होंने संघ संस्थापक डॉ. हेडगेवार के प्रसिद्धिपरांगमुखता के सूत्र का पालन करते हुए समाज में परिवर्तन की अद्भुत मिसाल प्रस्तुत की है। इस स्तंभ के तहत कुछ ऐसे ही समर्पित सेवा-व्रतियों से आपका परिचय कराने का प्रयास है।

/

सेवाकार्य

फॉलो करेंeast